एन्टोरेज कल्चर ने वाकई इंडस्ट्री में तूफान मचा दिया है: शर्लिन दत्त

 

अभिनेत्री शर्लिन दत्त, जो 'किंक' और 'हनी ट्रैप स्क्वॉड' का हिस्सा रही हैं, का मानना है कि एन्टोरेज कल्चर ने इंडस्ट्री में तूफान मचा दिया है। अनुराग कश्यप के हालिया इंटरव्यू का हवाला देते हुए, जिसमें उन्होंने इंडस्ट्री में मौजूद एन्टोरेज कल्चर के बारे में खुलकर बात की और कहा कि अभिनेता 7-8 लोगों की अपनी टीम के साथ आते हैं और उन्हें ऐसा करने की अनुमति है, क्योंकि वह फिल्म के अभिनेता हैं। उन्होंने आगे कहा कि एन्टोरेज कल्चर की वजह से भीड़ होती है; वे काफी मांग करते हैं और इससे लागत भी बढ़ जाती है।

शर्लिन ने उनका समर्थन करते हुए कहा, "एन्टोरेज कल्चर ने वाकई इंडस्ट्री में तूफान मचा दिया है, जैसा कि अनुराग कश्यप ने देखा है। इस प्रवृत्ति की निष्पक्षता को कई दृष्टिकोणों से देखा जा सकता है। एक तरफ, अभिनेता अपने साथ सहायक, हेयर और मेकअप आर्टिस्ट और सोशल मीडिया टीम लेकर आते हैं, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि वे अच्छी तरह से तैयार हैं, आत्मविश्वास से भरे हैं और अपने प्रदर्शन पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम हैं। इससे प्रोडक्शन की समग्र गुणवत्ता में वृद्धि हो सकती है। दूसरी तरफ, इतने बड़े दल के आने से लागत में काफी वृद्धि हो सकती है और सेट पर भीड़भाड़ और संभावित रूप से विघटनकारी माहौल बन सकता है। इस अभ्यास की निष्पक्षता अभिनेता की जरूरतों को प्रोडक्शन की तार्किक और वित्तीय बाधाओं के साथ संतुलित करने पर निर्भर करती है। अनुराग ने यह भी बताया कि एक व्यक्ति है जो रील बना रहा है और सेलिब्रिटी का सोशल मीडिया संभाल रहा है। इस पर शर्लिन ने कहा, "रील जैसे सोशल मीडिया कंटेंट बनाने के लिए एक समर्पित व्यक्ति की मौजूदगी आज अभिनेताओं के लिए ऑनलाइन उपस्थिति के महत्व को उजागर करती है। हालांकि यह उद्योग की बदलती गतिशीलता और अभिनेताओं के लिए एक मजबूत सोशल मीडिया उपस्थिति बनाए रखने की आवश्यकता को दर्शाता है, लेकिन यह भी तर्क दिया जा सकता है कि यह चलन बहुत आगे बढ़ गया है।" सोशल मीडिया पर प्राथमिक ध्यान कभी-कभी रचनात्मक प्रक्रिया को प्रभावित कर सकता है और सेट पर ध्यान भटका सकता है। हालांकि, यह डिजिटल युग में सेलिब्रिटी और दर्शकों की बढ़ती हुई भागीदारी का भी प्रतिबिंब है,”

उन्होंने आगे कहा. शर्लिन का यह भी मानना है कि सेट पर बहुत अधिक लोगों के होने से माहौल खराब हो सकता है और संभावित रूप से अन्य अभिनेताओं की निजता पर आक्रमण हो सकता है। उन्होंने कहा, “इससे तनाव और बेचैनी पैदा हो सकती है, खासकर उन अभिनेताओं के लिए जो अधिक अंतरंग और केंद्रित कार्य वातावरण पसंद करते हैं। हालांकि, यह स्वीकार करना भी महत्वपूर्ण है कि सात या आठ व्यक्तियों को काम देने वाले अभिनेता को उद्योग में सकारात्मक योगदान के रूप में देखा जा सकता है।”

“इससे न केवल नौकरियां पैदा होती हैं, बल्कि एक विश्वसनीय टीम बनाने में भी मदद मिलती है जो अभिनेता की जरूरतों को समझती है और उनके प्रदर्शन को बढ़ाती है।

अंततः, जबकि कुछ अभिनेता दूसरे अभिनेता के बड़े दल से ईर्ष्या या असहज महसूस कर सकते हैं, यह पहचानना महत्वपूर्ण है कि प्रत्येक अभिनेता का दृष्टिकोण अद्वितीय है और उनकी सुविधा और पेशेवर जरूरतों के अनुरूप है। सेट के सामूहिक सामंजस्य के साथ व्यक्तिगत प्राथमिकताओं को संतुलित करना सभी के लिए एक उत्पादक और सम्मानजनक कार्य वातावरण सुनिश्चित करने की कुंजी है,” उन्होंने अंत में कहा।