G20 शिखर सम्मलेन को लेकर दिल्ली में भारी वाहनों को 10 सितंबर तक नो एंट्री

 

Delhi Traffic advisory: जी-20 शिखर सम्मलेन को लेकर दिल्ली में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा व्यवस्था की गई है। इसी क्रम में दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने 7 सितंबर की रात 12 बजे से 10 सितंबर तक भारी वाहन और हल्के व्यावसायिक वाहनों के लिए दिल्ली में प्रवेश वर्जित कर दिया है।

दिल्ली के सभी बॉर्डर पर भारी और हल्की कमर्शियल वाहनों की एंट्री 10 सितंबर रात 12 बजे तक बंद है। ट्रैफिक पुलिस ने इसके लिए पूरी तैयारी कर ली है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस बॉर्डर इलाके में नाकेबंदी कर भारी वाहनों को रोक रही है। दिल्ली बॉर्डर के साथ-साथ सीकरी बॉर्डर पर भी दिल्ली जाने वाले भारी वाहनों को रोका जा रहा है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस एडवाइजरी के मुताबिक गुरुवार 07 सितंबर की रात 12 से लेकर 10 सितंबर रात 12:00 बजे तक दिल्ली के सभी बॉर्डरों पर भारी और हल्के कमर्शियल वाहनों की एंट्री प्रतिबंधित रहेगी।

हालांकि इस दौरान फल-सब्जी, दूध-राशन, सीएनजी, एलपीजी गैस वाहन, खाद्य सामग्री, चिकित्सा से संबंधि वाहन ले जाने की अनुमति दी गई है। इसके अलावा अंतरराज्यीय बसों को दिल्ली की अन्य सीमाओं से प्रवेश की अनुमति दी जा रही है।

पुलिस एडवाइजरी में कहा गया है कि दिल्ली में पहले से मौजूद बसों सहित सभी प्रकार के कमर्शियल वाहनों को रिंग रोड और रिंग रोड से परे दिल्ली की सीमाओं की ओर सड़क नेटवर्क पर जाने की अनुमति दी जाएगी।

भारत 8 से 10 सितंबर तक नई दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार है। जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए दुनियाभर के 20 देशों से भी ज्यादा नेता नई दिल्ली आ रहे हैं। शिखर सम्मेलन नई दिल्ली के प्रगति मैदान में अत्याधुनिक भारत मंडपम कन्वेंशन सेंटर में आयोजित किया जाएगा।