पाकिस्तान टीम में कप्तान को लेकर मचा बवाल थम, बाबर आजम फिर से बने कप्तान

 

पाकिस्तान क्रिकेट में कप्तान को लेकर मचा बवाल थम गया है. बाबर आजम फिर से कप्तान बन गए हैं. बाबर आजम को इस बार सिर्फ व्हाइट बॉल की कप्तानी मिली है. मतलब वो वनडे और T20 में ही पाकिस्तान की कप्तानी करेंगे.

इससे साफ होता है कि शान मसूद पहले की ही तरह पाकिस्तान टेस्ट टीम के कप्तान फिलहाल के लिए बने रहेंगे. बाबर आजम को व्हाइट बॉल कप्तानी सौंपने का मतलब ये भी है कि शाहीन शाह अफरीदी अब इस कार्यभार से मुक्त कर दिए गए हैं.

पाकिस्तान की टीम अबोटाबाद के नजदीक काकुल में इन दिनों ट्रेनिंग कर रही है. खिलाड़ियों की ये ट्रेनिंग उनके फिटनेस को दुरुस्त करने के मकसद चल रही है. PCB ने इस काम के लिए पाकिस्तानी सेना की भी मदद ली है. काकुल में लगे इसी ट्रेनिंग कैंप के दौरान PCB की ओर से शाहीन शाह अफरीदी को साफ कर दिया गया कि वो अब पाकिस्तान के T20 कप्तान नहीं होंगे. खबर है कि उन्होंने जानना भी चाहा कि इसके पीछे की वजह क्या है, जिस पर PCB की ओर से चुप्पी साध ली गई.

इसके बाद PCB ने तय किया कि वो बाबर आजम से बात करेगी, उन्हें मनाने की कोशिश करेगी. अगर वो नहीं मानते हैं तो पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी की बागडोर विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को सौंपी जाएगी. मतलब किसी भी सूरत में शाहीन अफरीदी कप्तानी के कंटेंडर नहीं रह गए थे. PCB के अध्यक्ष मोहसिन नकवी हालांकि बाबर आजम को मनाने में कामयाब रहे और वो फिर से पाकिस्तान के कप्तान बना दिए गए.

न्यूजीलैंड की टीम 5 टी20 की सीरीज के लिए अप्रैल में पाकिस्तान दौरे पर आ रही है. इस सीरीज के पहले 3 मुकाबले रावलपिंडी में होंगे जबकि आखिर के 2 मैच लाहौर में होंगे. बाबर आजम के फिर से कप्तान बनने और काकुल में चल रही ट्रेनिंग के बाद होने जा रही इस सीरीज में पाकिस्तानी टीम की परफॉर्मेन्स अब गौर करने वाली होगी.