SA Vs SL: साउथ अफ्रीका को लगा तीसरा झटका, रासी वान डेर डुसेन लौटे पवेलियन

 

SA vs SL: साउथ अफ्रीका ने गंवाया तीसरा विकेट, दूसरा विकेट गंवा दिया है. रासी वान डेर डुसेन 108 रन बनाकर डुनिथ वेलालागे की गेंद पर सदीरा समरविक्रमा को कैच थमा बैठे.

रासी वान डेर डुसेन ने पूरा किया शतक

साउथ अफ्रीका का गिरा दूसरा विकेट

क्विंटन डी कॉक ने पूरा किया अर्धशतक

रासी वान डेर डुसेन लगा चुके हैं अर्धशतक

साउथ अफ्रीका की टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर की समाप्ति के बाद 1 विकेट के नुकसान पर 118 रन बना लिए हैं. क्विंटन डी कॉक 48 और रासी वान डेर डुसेन 60 रन बनाकर खेल रहे हैं.

साउथ अफ्रीका ने क्विंटन डी कॉक 33 और रासी वान डेर डुसेन के 42 रनों के चलते 15 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 84 रन बना लिए हैं.

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान बावुमा दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर आउट हो गये. जिस समय वह आउट हुए उस समय दक्षिण अफ्रीका ने 10 रन बनाये थे.

दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग-11 : क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर बल्लेबाज), टेम्बा बावुमा (कप्तान), रासी वैन डेर डुसेन, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को जेन्सन, गेराल्ड कोएत्जी, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी.

श्रीलंका की प्लेइंग-11 :पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर बल्लेबाज), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, दासुन शनाका (कप्तान), डुनिथ वेलालेज, कासुन राजिथा, दिलशान मदुशंका, मथीशा पथिराना.

श्रीलंका ने जीता टॉस, श्रीलंका ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया.

टेम्बा बावुमा की अगुवाई वाली दक्षिण अफ्रीका विश्व कप में सकारात्मक शुरुआत की उम्मीद से उतरेगी. आज विश्वकप के चौथे मैच में दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला श्रीलंका से होगा. दोनों टीमें आज विश्वकप में पहला मैच खेलेगी. मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. कागजों पर दक्षिण अफ्रीका की टीम अधिक मजबूत नजर आ रही है. हालांकि, विश्व कप उपमहाद्वीप में खेला जा रहा है और श्रीलंका के पास कुछ अच्छे स्पिनर हैं. हाल ही में श्रीलंका एशियाई कप 2023 के फाइनल में पहुंचा था.

अगर हम दोनों टीमों की तुलना करें तो एक क्षेत्र, जो दक्षिण अफ्रीका के लिए लगभग परफेक्ट दिखता है, वह है उनकी बल्लेबाजी. क्विंटन डी कॉक, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन और डेविड मिलर जैसे खिलाड़ियों ने अक्सर भारतीय विकेटों पर अच्छा प्रदर्शन किया है.

हालांकि, चोटों के कारण एनरिक नॉर्टजे और सिसंडा मगाला का नहीं होना दक्षिण अफ्रीका को खल सकता है. उनकी अनुपस्थिति में जिम्मेदारी अनुभवी कैगिसो रबाडा पर होगी, जो युवा मार्को जानसन के साथ नई गेंद की जिम्मेदारी संभालते नजर आ सकते हैं. यदि तबरेज़ शम्सी और केशव महाराज को अंतिम एकादश में शामिल किया जाता है, तो उनकी भी दिल्ली की पिच की प्रकृति को देखते हुए एक बड़ी भूमिका होगी, जो आमतौर पर धीमी होती है.

दूसरी ओर, श्रीलंका की अपनी समस्याएं हैं, जिसमें सबसे बड़ी समस्या चोट के कारण महेश थीक्षाना की प्रतियोगिता से बाहर होना है. दुनिथ वेलालागे पर सबकी नजर रहेगी. वेलालागे ने हाल ही में एशिया कप में सितारों से सजे भारतीय बल्लेबाजी क्रम को मात दी थी. बल्लेबाजी श्रीलंका के लिए सबसे बड़ी चिंता का कारण है. कुसल परेरा 90 के स्ट्राइक-रेट से रन बनाने वाले शीर्ष छह में एकमात्र बल्लेबाज हैं. कुसल मेंडिस और दासुन शनाका जैसे खिलाड़ी पर काफी दारोमदार होगा.