Bihar News: बिहार के CM नीतीश कुमार ने बताई असली वजह, लालू परिवार पर क्यों पड़ा ED का छापा

 

Bihar: लालू यादव और उनके सहयोगियों के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की छापेमारी पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  का रिएक्शन आया है. बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने शनिवार को कहा कि पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद और उनके सहयोगियों के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी उनके राज्य में महागठबंधन का हिस्सा होने का नतीजा है.

सीएम नीतीश कुमार ने कहा, 2017 से पांच साल तक छापे नहीं पड़े. अब क्यों हो रहे हैं? इसका सीधा सा कारण है कि मैं महागठबंधन का हिस्सा हूं. इस तरह के छापे हमें डरा नहीं सकते और हमारी सरकार बिहार को सुचारू रूप से प्रबंधित करेगी. फिर से गठबंधन बदलने पर प्रतिक्रिया देते हुए, नीतीश कुमार ने इसे अफवाह बताते हुए खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि बिहार में महागठबंधन सुचारू रूप से चल रहा है. उन्होंने कहा, चिंता न करें और अफवाहें न सुनें.

मालूम हो कि शुक्रवार को ED ने लालू प्रसाद, उनके परिवार के सदस्यों और करीबी सहयोगियों के दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम, मुंबई, रांची और कुछ अन्य जगहों को मिलाकर कुल 15 ठिकानों पर छापेमारी की थी.

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नौकरी के बदले जमीन मामले में लालू प्रसाद के करीबी सहयोगियों और परिवार के ठिकानों पर छापेमारी के दौरान 53 लाख रुपये नकद, 540 ग्राम सोना, 1.5 किलोग्राम वजन के सोने के आभूषण और 1900 अमेरिकी डॉलर जब्त किए हैं.

राजद नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के दिल्ली स्थित घरों सहित 15 स्थानों पर छापे मारे गए. सीबीआई ने हाल ही में इस मामले में बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी और लालू प्रसाद से पूछताछ की थी. ईडी का मामला सीबीआई की प्राथमिकी के आधार पर है.

राजद प्रमुख लालू यादव ने BJP पर निशाना साधते हुए कहा कि उसके द्वारा भेजे गए ED ने उनकी गर्भवती बहू को जबरन 15 घंटे तक बैठने को मजबूर किया.