Uttarakhand News: सीबीएसई बोर्ड परीक्षा का परिणाम घोषित, सफल विद्यार्थियों को सीएम धामी ने दी शुभकामनाएं

 

Uttarakhand: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की इंटरमीडिएट एवं हाईस्कूल परीक्षा में सफल होने वाले बच्चों को बधाई दी है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर सफल विद्यार्थियों को शुभकानाएं दी,तो वहीं असफल बच्चों को मेहनत करने के लिए प्रेरित किया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक्स पर लिखा कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की इंटरमीडिएट एवं हाईस्कूल परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले समस्त विद्यार्थियों को हार्दिक बधाई।आप इसी प्रकार परिश्रम और लगन के साथ सफ़लता के पथ पर अग्रसर रहें। अनुत्तीर्ण हुए विद्यार्थी पुनः मेहनत कर सफलता को अर्जित कर सकते हैं। सभी विद्यार्थियों को उज्ज्वल भविष्य हेतु अनंत शुभकामनाएं.

ज्ञात हो कि सेंट्रल बोर्ड और सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) का 10वीं और 12वीं की परीक्षा के नतीजे आज जारी कर दिए गए हैं। संपूर्ण देश में सीबीएसई ने परीक्षा परिणाम जारी किए हैं, जिसमें देहरादून 17 रीजन में 11वें स्थान पर रहा है। देहरादून रीजन का परीक्षा परिणाम 83.83 फीसदी रहा है। विशेष बात यह है कि गत साल की तुलना में इस बार परीक्षा परिणाम के कुछ सुधार रहने की बात कही गई है।